Rahul Dravid का ऐसा Record जिसको अभी तक कोई नही तोड़ पाया

Rahul Dravid Opening Records
दोस्तो जैसा कि हम सभी को पता है। क्रिकेट अनिश्चताओ का खेल है यहां सब प्रेडिक्शन फैल है।और प्रत्येक टेस्ट मैच , वन डे मैच और टी-20 मैच जैसे फॉरमेट में ना जाने कितने प्रकार के वर्ल्ड  रिकॉर्ड बनते है और वही रिकॉर्ड कुछ टाइम बाद टूटते भी है क्योंकि रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं । लेकिन कुछ ऐसे भी रिकॉर्ड हैं जिन्हें अब तक वर्ल्ड का कोई भी प्लेयर नही तोड़ पाया है । जी हां दोस्तो भारतीय टीम के पूर्व प्लेयर का ऐसा रिकॉर्ड जो अब तक कोई नही तोड़ पाया है ।

आज हम आपको एक ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बत्ताने वाले हैं जिसमे पहली विकेट से लेकर दसवीं विकेट तक पार्टनरशिप की है ये एक मात्र ऐसा रिकॉर्ड है जो भारतीय बलेबाज़ के नाम है । तो चलिए अब हम आपको बताते है कि वो को बलेबाज़ है जिसने ओपनिंग से लेकर दसवीं विकेट तक साझेदारी की हो ।


यह अनोखा रिकॉर्ड भारतीय टीम की दीवार कहे जाने वाले पूर्व बलेबाज़ राहुल द्रविड़ के नाम है राहत द्रविड़ एक टेस्ट मैच में ओपनिंग प्लेयर के रूप में क्रीज पर उतरे थे और उन्होंने सभी प्लेयर्स के साथ कुछ रन की पार्टनरशिप की थी जिसमे पूरी टीम आल आउट हो गई थी लेकिन राहुल द्रविड़ इस मैच में नोट आउट रहे थे ।


ओर इस तरह राहुल द्रविड़ ने पहली विकेट से लेकर दसवीं विकेट तक पार्टनरशिप जमाई ओर ये ऐसा कीर्तिमान रचने वाले वो दुनिया के पहले प्लेयर बन गए और आज भी ये रिकॉर्ड राहत द्रविड़ के नाम है ।


दोस्तो अगर आपको ये रिकॉर्ड अच्छा लगा हो तो इस पोस्ट को Facebook और WhatsApp पर जरूर शेयर कीजिये और हमे फॉलो करना मत भूलिए ।

Comments

Popular posts from this blog

Virat Kohli 2018 में तोड़ सकते है सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग के इस रिकॉर्ड को ।

Cricket Match में LED Stumps Light कैसे Work करती हैं

99 Run पर Out होने वाले Top-3 Batsman के नाम